Breaking News
Home / धर्म / वास्तु / घर के वास्तु में हमें नहीं करनी चाहिए गलतियां

घर के वास्तु में हमें नहीं करनी चाहिए गलतियां

वास्तु शास्त्र के पढ़ने का समय आज कल की युवा पीढ़ी के पास नहीं होता. ऐसे में वो अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते है, जिसका नुक्सान उन्हें घर में नकरात्मक ऊर्जा के रूप में देखने को मिलता हैं. ऐसे में आज हम आपको ऐसी ही वास्तु से जुडी कुछ बातें बताने जा रहें हैं, जिससे आपके घर की सारी नकरात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और सकरात्मक ऊर्जा का संचार होगा.घर के मुख्य द्वार को हमेशा अच्छे रंग के साथ रंगा होना चाहिए, यह देखने में आकर्षक होना चाहिए. रात में रौशनी के लिए मुख्य द्वार के आगे या ऊपर बल्ब जरूर लगाना चाहिए. इससे आपको अपने जीवन में सफलता के अवसर ज्यादा मिलेंगे.

vastu-shastra-these-small-mistakes-photos

अगर आपको घर की दीवारों पर पेंटिंग्स लगाना या फिर किसी प्रियजन की फोटो लगाना पसंद हैं तो उसपर कभी भी धुल न जमने दें. इससे आपके घर में बेवजह होने वाले झगडे धीरे-धीरे बंद हो जाएंगे और रिश्तों में मिठास आना शुरू हो जाएगी.कुछ लोग कपड़ों या जूतों की अलमारी को अव्यस्थित रखतें हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार हमें कपड़ों या जूतों की अलमारी को हमेशा व्यस्थित रखना चाहिए. अगर ऐसा न हो तो इंसान को धन हानि और कर्रिएर में बहुत ज्यादा उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता हैं.

vastu-shastra-these-small-mistakes-pics

वास्तु के अनुसार हमें पानी की बर्बादी नहीं करनी चाहिए. आधुनिक समय में ज्यादातर लोगों के घरों में सबसे ज्यादा पानी की बर्बादी टंकी के भर जाने के बाद होती हैं. लोगों को पता ही नहीं चलता की उनकी टंकी कब भर गयी और जब तक पता चलता है रोज़ाना सैंकड़ो लीटर पानी बर्बाद हो चूका होता हैं. इसकी रोकथाम के लिए आप ऑटोमैटिक स्विच का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपकी स्वास्थ्य से जुडी समस्याएं और मानसिक कमजोरी दूर होगी.अगर आपके पास कुछ ऐसे कपडे या जूते हैं जिसे आप अब इस्तेमाल नहीं करते. ऐसे कपड़ो या जूतों को हमें किसी गरीब को दे देना चाहिए. इससे आपका राहु खराब नहीं होगा और घर मे बीमारियां के साथ-साथ चिंताएं भी कम होती हैं. घर में खराब हुए रौशनी के यंत्र को ना बदलना और घर के दरवाजों का खराब होना भी घर में क्लेश को बढ़ावा देता हैं.
vastu-shastra-these-small-mistakes-photo

About reax

One comment

  1. Jay Shree Ram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *